लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 24 अप्रैल को थम जाएगा चुनाव प्रचार, हेमा माल‍िनी सह‍ित कई चर्चित प्रत्याशियों की परीक्षा

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। अठारहवीं लोकसभा के चुनाव में दूसरे चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में चुनाव प्रचार का शोरगुल बुधवार शाम छह बजे थम जाएगा। दूसरे चरण में अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा लोकसभा क्षेत्रों में

4 1 14
Read Time5 Minute, 17 Second

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। अठारहवीं लोकसभा के चुनाव में दूसरे चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में चुनाव प्रचार का शोरगुल बुधवार शाम छह बजे थम जाएगा। दूसरे चरण में अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा लोकसभा क्षेत्रों में 26 अप्रैल को मतदान होगा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की इन आठ सीटों पर शुक्रवार सुबह सात से शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे। पिछले लोकसभा चुनाव में इन आठ सीटों में से सात भाजपा और एक बसपा की झोली में गई थीं।

loksabha election banner

दूसरे चरण में कुल 91 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। गौतम बुद्ध नगर व मथुरा सीट पर सर्वाधिक 15-15 और बुलंदशहर में सबसे कम छह प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। अमरोहा में 12, मेरठ में आठ, बागपत में सात, गाजियाबाद व अलीगढ़ में 14-14 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। इन प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 1,67,77,198 मतदाता करेंगे।

अरुण गोव‍िल के जीवन का पहला राजनीत‍िक इम्‍त‍िहान

दूसरे चरण में मथुरा की भाजपा सांसद हेमा मालिनी, गौतम बुद्ध नगर के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री डा.महेश शर्मा, अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम जीत की तिकड़ी लगाने के इरादे से चुनाव मैदान में हैं। टेलीविजन धारावाहिक रामायण में प्रभु श्रीराम का किरदार निभाकर चर्चित हुए फिल्म और टेलीविजन अभिनेता अरुण गोविल भी इस चरण में अपने जीवन के पहले राजनीतिक इम्तिहान से गुजरेंगे।

भोला स‍िंह की जीत की हैट्र‍िक लगाने की कोशिश

बुलंदशहर सीट पर मौजूदा भाजपा सांसद भोला सिंह की जीत की हैट्रिक लगाने की कोशिश को बसपा सांसद गिरीश चंद्र विफल कर पाते हैंं या नहीं, इस पर निगाहें लगी हैं। ‘हाथी’ की सवारी छोड़ ‘हाथ’ थामने वाले सांसद कुंवर दानिश अली अमरोहा सीट पर फिर कमाल कर पाएंगे या नहीं, दूसरा चरण यह भी तय करेगा।

योगी सरकार के पहले कार्यकाल में राज्य मंत्री रहे गाजियाबाद के भाजपा विधायक अतुल गर्ग की परीक्षा भी दूसरे चरण में होगी। मंगलवार को सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में दमखम लगाया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में गौतम बुद्ध नगर में जनसभा को संबोधित किया।

अंत‍िम द‍िन भी सभी राजनीति‍क दल चुनाव प्रचार में लगाएंगे ताकत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अमरोहा व बागपत में जनसभाएं तो मेरठ में रोड शो किया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में अलीगढ़ और बागपत में जनसभाएं कीं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने अलीगढ़ और मेरठ में जनसभाएं कर पार्टी प्रत्याशियों के लिए जनसमर्थन जुटाया। बुधवार को अंतिम दिन भी सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में पूरी ताकत लगाएंगे।

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Election 2024: यूपी में सपा-भाजपा दोनों ही दलों में वंशवाद की नई बेल, नई पीढ़ी भी आजमा रही किस्मत

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Online Fraud: इन सरकारी योजना के नाम पर बैंक एकाउंट हो रहे खाली, ऐसे दे रहे साइबर अपराधी ऑनलाइन फ्रॉड को अंजाम

संवाद सूत्र, राजनगर। Online Fraud: 21वीं सदी डिजिटल युग का है। मोबाईल, कम्प्यूटर के इस जमाने में डिजिटल प्लेटफॉर्म में वित्तीय लेनदेन का चलन तेजी से बढ़ा है। सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को जनता के खाते में सीधे डीबीटी के माध्यम से हस्तांतर

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now